जेल में बंद इमरान खान ने मोहसिन नकवी की उड़ाई धज्जियां, क्रिकेट को नष्‍ट करने का आरोप

कराची । पाकिस्तान क्रिकेट टीम पिछले काफी समय से आलोचना का शिकार हो रही है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरा, न्यूजीलैंड दौरा और कुछ घरेलू सीरीजों के बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम का प्रदर्शन शर्मनाक था और अब पाकिस्तान की टीम को बांग्लादेश ने पहले टेस्ट मैच में हरा दिया। इसके बाद हर कोई पाकिस्तान क्रिकेट टीम, टीम मैनेजमेंट, बोर्ड और सपोर्ट स्टाफ को निशाना बना रहा है। ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान भी इसमें पीछे नहीं रहे। उन्होंने जेल से ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम और बोर्ड को लताड़ लगाई और कहा कि यह वही टीम है, जिसने भारत को हराया था। हालांकि, अब पीसीबी को मोहसिन नकवी बर्बाद कर रहे हैं।

नकवी पर देश में खेल को ‘नष्ट’ करने का आरोप लगाया

इमरान खान ने सोशल मीडिया पर बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान को मिली हार को ‘शर्मनाक’ बताया और नकवी के नेतृत्व वाले पीसीबी पर ‘पसंदीदा अधिकारियों’ को नियुक्त करके देश में खेल को ‘नष्ट’ करने का आरोप लगाया। इमरान खान इस समय जेल में बंद हैं। उन्होंने अपने एक्स अकाउंट के हवाले से कहा, “क्रिकेट एकमात्र ऐसा खेल है जिसे पूरा देश टीवी पर बड़ी दिलचस्पी से देखता है, लेकिन इसे भी ताकतवर लोगों ने नष्ट कर दिया है, जिन्होंने अपना नियंत्रण बनाए रखने के लिए अयोग्य, पसंदीदा अधिकारियों को नियुक्त किया है।”

अब हमें बांग्लादेश के खिलाफ शर्मनाक हार मिली

उन्होंने आगे लिखा, “पहली बार हम (पाकिस्तान) टी20 विश्व कप में शीर्ष चार या शीर्ष आठ में जगह नहीं बना पाए और अब हमें बांग्लादेश के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा, जिसने एक नया निचला स्तर स्थापित किया। सिर्फ ढाई साल पहले, इस टीम ने भारत को 10 विकेट से हराया था। इन ढाई सालों में ऐसा क्या हुआ कि हम बांग्लादेश से 10 विकेट से हार गए? इस सारे पतन का दोष एक संस्था पर है।”

देश में सबसे ज्यादा फर्जी चुनाव के पीछे भी उनका ही हाथ

इमरान खान ने मोहसिन नकवी को लेकर कहा, “मोहसिन नकवी दुबई में अपनी पत्नी के नाम पर पांच मिलियन डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं। वे गेहूं खरीद घोटाले में शामिल हैं और हमारे देश में सबसे ज्यादा फर्जी चुनाव के पीछे भी उनका ही हाथ है। उनकी योग्यता क्या है? उनके रहते हुए देश भर में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ती जा रही है। हर दिन केपी (खैबर पख्तूनख्वा) और बलूचिस्तान में लोग शहीद हो रहे हैं। पंजाब पुलिस को पीटीआई को निशाना बनाने का काम सौंपा गया है, जिसने चोरों और डाकुओं को इतना मजबूत बना दिया है कि वे पुलिस अधिकारियों का अपहरण और हत्या करने लगे हैं। मोहसिन नकवी पर 2008 में भ्रष्टाचार के लिए एनएबी ने जांच की थी।”