पेरिस ओलंपिक हॉकी के कांस्‍यवीरों को पीएम मोदी ने फोन पर दी जीत की बधाई

नई दिल्‍ली । भारतीय पुरुष हॉकी टीमIndian Men’s Hockey Team() ने गुरुवार को तीसरे स्थान के प्लेऑफ मैच में स्पेन(Spain in the playoff match) को 2-1 से हराकर ओलंपिक खेलों (olympic games)में लगातार दूसरा ब्रॉन्ज मेडल (second bronze medal)जीता. कप्तान हरमनप्रीत सिंह (30वें, 33वें मिनट) ने भारत के लिए दो गोल किए, जबकि स्पेन का एकमात्र गोल कप्तान मार्क मिरालेस ने 18वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक से किया. इस शानदार जीत के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम नेताओं और हस्तियों ने भारतीय हॉकी टीम को बधाई दी।

पीएम मोदी ने दी खिलाड़ियों को बधाई

पीएम मोदी ने खिलाड़ियों को फोन भी किया. इस दौरान उन्होंने कप्तान हरमनप्रीत को सरपंच कहकर पुकारा, जिसके बाद सभी खिलखिलाकर हंस पड़े. पीएम मोदी ने पीआर श्रीजेश (PR Sreejesh) से भी बात की और उन्हें एक सफल करियर के बाद रिटायरमेंट लेने पर बधाई भी दी. उन्होंने बधाई देते हुए कहा कि पूरी टीम की मेहनत एक बार फिर रंग लाई है।

प्रधानमंत्री मोदी को विश्वास था कि यह टीम भारत के हॉकी में स्वर्णिम युग को वापस लेकर जरूर आएगी. इस दौरान पीएम मोदी ने पीआर श्रीजेश से यह भी कहा कि भले ही आपने रिटायरमेंट ले लिया हो, लेकिन नई टीम आपको ही तैयार करनी होगी।

हर भारतीय का हॉकी से भावनात्मक जुड़ाव हैः पीएम मोदी

इसके पहले पीएम मोदी ने X पर पोस्ट करके भी खिलाड़ियों को बधाई दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, “एक ऐसी उपलब्धि जिसे आने वाली पीढ़ियां याद रखेंगी. भारतीय हॉकी टीम ने ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करते हुए ब्रॉन्ज मेडल जीता. यह और भी खास है क्योंकि यह ओलंपिक में उनका लगातार दूसरा मेडल है. उनकी सफलता कौशल, दृढ़ता और टीम भावना की जीत है. उन्होंने बहुत हिम्मत दिखाई. खिलाड़ियों को बधाई. हर भारतीय का हॉकी से भावनात्मक जुड़ाव है और यह उपलब्धि हमारे देश के युवाओं के बीच इस खेल को और भी लोकप्रिय बनाएगी।

You may have missed