चुनावी नतीजों से पहले महंगाई का अटैक, टोल और दूध हुआ महंगा

0

नई दिल्‍ली. लोकसभा चुनाव खत्म होते ही महंगाई डायन आम आदमी की कमर पर वार करने लगी है. लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से एक दिन पहले ही जनता पर महंगाई का डबल अटैक हुआ है. दरअसल, अमूल दूध और टोल प्लाजा के रेट में इजाफा हुआ है, हाईवे पर चलने वाले वाहन चालकों को सोमवार से ज्यादा पेमेंट करना होगा. तो दूध पर भी लोगों को अब 2 रुपए ज्यादा खर्च करने होंगे.

नई कीमत के मुताबिक अमूल गोल्ड 500 एमएल की कीमत 32 रुपए से बढ़कर 33 रुपए हो गई है. अमूल गोल्ड एक लीटर की कीमत 66 रुपए हो गई है. पहले इसकी कीमत 64 रुपए प्रति लीटर थी. इसी तरह अमूल ताजा 500 एमएल की कीमत 26 से बढ़कर 27 रुपए हो गई है. अमूल शक्ति 500 एमएल की कीमत 29 रुपए से बढ़कर 30 रुपए हो गई है. अमूल ताजा छोटे पाउच को छोड़कर सभी के दाम दो रुपए प्रति लीटर बढ़ा दिए गए हैं.

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने देशभर में टोल दरों में औसतन पांच प्रतिशत की बढ़ोतरी का फैसला लिया है. अब हाईवे पर चलने वाले वाहन चालकों को सोमवार यानी आज से अधिक पेमेंट करना होगा. एनएचएआई ने सोमवार की रात 12 बजे से दो महीने से पेंडिंग पड़ी हुई टोल दरों को लागू कर दिया है. देश में आम चुनाव के चलते आचार संहिता लगने के कारण एक अप्रैल से लागू होने वाली यह बढ़ोतरी रोक दी गई थी. इस सालाना संशोधन में औसतन पांच प्रतिशत के दायरे में रहने की संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed