“आप” पार्टी की बढ़ी मुसीबतें, करोड़ रुपये की विदेशी फंडिंग का आरोप, ईडी ने की गृह मंत्रालय से शिकायत

0

नई दिल्‍ली । दिल्ली के कथित आबकारी नीति घोटाले में पहले से ही काफी मुश्किलों का सामना कर रही आम आदमी पार्टी के लिए मुश्किलें अभी और बढ़ सकती हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि ईडी ने अपनी एक रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को दी है और बताया है कि साल 2014 से 2022 के बीच AAP ने करीब 7.08 करोड़ रुपये के विदेशी फंड हासिल किए हैं। ईडी ने गृह मंत्रालय को बताया है कि आप पार्टी ने यह फंड हासिल कर FCRA, RPA और IPC का उल्लंघन किया है।

इन देशों से हासिल किया फंड
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी ने यूएस, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, सउदी अरब, यूएई, कुवैत और ओमान से फंड हासिल किया है। ईडी ने आरोप लगाया है कि दानदाताओं की पहचान को छिपाया गया, पहचान से छेड़खानी की गई और गलत घोषित किया गया है।

कुमार विश्वास का भी नाम
जांच एजेंसी ने दावा किया है कि यह जानकारी उसे AAP वॉलेन्टियर्स और कार्यकर्ताओं के बीच हुए ईमेल के आदान-प्रदान से मिली है। इसमें अनिकेत सक्सेना (कोऑर्डिनेटर ऑफ आप ओवरसीज इंडिया), कुमार विश्वास (आप के ओवरसीज इंडिया के तत्कालीन संयोजक), कपिल भारद्वाज (तत्कालीन आप सदस्य) और दुर्गेश पाठक के ईमेल भी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed