अक्षय कुमार ने भारतीय नागरिकता मिलने के बाद पहली बार डाला वोट

0

मुंबई। लोगों से वोट देने की अपील करने वाले अक्षय कुमार ने खुद लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में वोट डालने सोमवार को मुंबई के एक पोलिंग बूथ पर पहुंचे। अक्षय का वोट डालने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दिलचस्प बात यह है कि अक्षय कुमार 2019 में अपनी कनाडाई नागरिकता छोड़ने के बाद वोट डाल रहे हैं। कुमार को 15 अगस्त 2023 को भारतीय नागरिकता का पत्र मिला था। अक्षय कुमार ने मीडिया को बताया कि वोट डालने के बाद वह बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं और उन्होंने लोगों से अपने वोट का विवेकपूर्ण उपयोग करने का आग्रह किया।

बता दें, शनिवार को अक्षय ने लोगों से वोट करने की अपील करते हुए वीडियो शेयर किया था। दोस्तों, वोट देने का वक्त आ गया है। लोकसभा 2024 के चुनाव चरणों में हो रहे हैं और अब आपकी बारी है। 20 मई को आपको एक ऐसा अवसर मिलेगा जो पांच साल में एक बार मिलता है – अपने मताधिकार का प्रयोग करने और अपने लोकसभा सदस्य को चुनने का। इस अवसर को न चूकें क्योंकि हर वोट मायने रखता है। उन्होंने कहा, देश के लिए अपना कर्तव्य निभाएं, जैसे हमारी मुंबई पुलिस हर मतदान केंद्र पर निभा रही है।

जो लोग नहीं जानते, उन्हें बता दें कि अक्षय कुमार ने 1990 के दशक में कनाडा की नागरिकता के लिए आवेदन किया था, जब उनकी 15 फ़िल्में लगातार बॉक्स ऑफ़िस पर फ्लॉप रहीं। कई सालों बाद 2019 में उन्होंने अपनी कनाडाई नागरिकता त्याग दी, लेकिन महामारी के कारण प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी। आखिरकार उन्हें 15 अगस्त 2023 को भारतीय नागरिकता का पत्र मिला। कुमार ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर एक पोस्ट के साथ इस खबर की घोषणा की, जिसमें लिखा था, ऐसा हुआ कि मुझे 15 अगस्त को ही नागरिकता मिल गई। मुझे अपना पत्र उसी दिन मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed