कोच्चि जाने वाले एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान की इंजन में आग लगी, बेंगलुरु में आपात लैंडिंग

0

बेंगलुरु। बेंगलुरु से कोच्चि जा रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट के इंजन में शनिवार शाम को उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद आग लग गई। पायलटों को तुरंत विमान को वापस मोड़कर रनवे पर लाना पड़ा। विमान की बेंगलुरु एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी।

बेंगलुरु से विमान में सवार हुए एक यात्री एडवोकेट ए राजसिम्हन के हवाले से बताया कि विमान ने अभी उड़ान भरी ही थी कि कॉकपिट के दाईं ओर से आग की लपटें निकलती दिखाई दीं। उड़ान भरने के तुरंत बाद हमें कुछ झटके महसूस हुए। कुछ क्षणों के बाद, मैंने कॉकपिट के दाईं ओर से आग की लपटें देखीं। यह दो बार दिखाई दी। जल्द ही, मेरे पास बैठी एक महिला ने आग…आग चिल्लाकर अलार्म बजाया। फिर केबिन क्रू हमारे क्षेत्र में पहुंचा। उन्होंने कहा कि घबराने की कोई बात नहीं है और स्थिति नियंत्रण में है।

आग एक बार फिर भड़क उठी और पायलटों को आपातकालीन लैंडिंग प्रक्रिया शुरू करने के लिए मजबूर होना पड़ा। राजसिम्हन ने बताया, केबिन क्रू ने हमें कूदने के लिए कहा और हमें उतरने में मदद करने के लिए उन्होंने सभी निकास द्वार खोल दिए। हममें से कुछ को निकासी के दौरान मामूली चोटें आईं, लेकिन शुक्र है कि सभी यात्री सुरक्षित हैं। विमान हवाई अड्डे के टर्मिनल से कुछ दूरी पर रनवे पर रुक गया। इसके बाद यात्रियों को बस से टर्मिनल बिल्डिंग में ले जाया गया, क्योंकि आग बुझाने के लिए दमकल गाड़ियाँ घटनास्थल पर पहुँच गईं। जिन यात्रियों को सहायता की आवश्यकता थी, उनकी सहायता के लिए मेडिकल टीमें भी मौजूद थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed