मणिपुर में मतदान के बीच पोलिंग बूथ पर फायरिंग, जान बचाकर भागे वोटर-3 घायल

0

इंफाल। जातीय हिंसा से प्रभावित मणिपुर की दो लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को 11 बजे तक कुल 15.44 लाख से अधिक मतदाताओं में से करीब 28.19 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। मतदान के शुरुआती दो घंटों में इनर मणिपुर निर्वाचन क्षेत्र में 29.40 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि आउटर मणिपुर में 26.02 प्रतिशत मतदान हुआ। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आउटर मणिपुर के कुछ हिस्सों और इनर मणिपुर के लिए मतदान हो रहा है। इस बीच, मणिपुर के एक पोलिंग बूथ पर फायरिंग की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि ईवीएम को भी नुकसान पहुंचाया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक मणिपुर के मोइरांग क्षेत्र के थमनपोकपी में एक मतदान केंद्र के पास बदमाशों के एक ग्रुप ने कई राउंड फायरिंग की। गोलीबारी से मतदाताओं में दहशत फैल गई जो अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए कतार में खड़े थे। वायरल हो रहे एक वीडियो में गोलियों की आवाज के बीच लोग मतदान केंद्र से बाहर भागते नजर आ रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक गोलीबारी में 3 लोग घायल हो गए हैं।
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ अन्य स्थानों पर भी अशांति की छिटपुट घटनाएं होने की जानकारी मिली है। मणिपुर लोकसभा सीट के तहत थोंगजू विधानसभा क्षेत्र में स्थानीय लोगों और अज्ञात बदमाशों के बीच झगड़े की सूचना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *