गाजियाबाद में हादसा, AC में ब्लास्ट से फ्लैट में लगी आग

0

गाजियाबाद. दिल्ली से सटे गाजियाबाद इलाके के वसुंधरा में गुरुवार को फ्लैट की पहली मंजिल पर लगे एसी में ब्लास्ट होने से आग लग गई. आग की लपटों से सारा सामन जल गया. आग की जद में बगल का फ्लैट भी आ गया था. फायर ब्रिगेड की टीम ने पहुंकर आग पर काबू पा लिया. इस अग्निकांड में कोई जनहानि नहीं हुई.

आग की घटना सुबह करीब पांच बजे की है. घटनास्थल पर आग पर काबू करने के लिए 2 फायर टेंडर यूनिट पहुंची. चीफ फायर ऑफिसर राहुल पाल के मुताबिक, वैशाली फायर स्टेशन पर सुबह करीब 5 बजे वसुंधरा सेक्टर-1 के फ्लैट में आग लगने की सूचना मिली. आग बुझाने के लिए घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की टीम रवाना कर दी गई. फायर कर्मियों ने कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया.

भीषण गर्मी में एयर कंडीशनर फटने की वारदात ज्यादा हो रही हैं. वसुंधरा सेक्टर-1 के फ्लैट में आग लगने की वजह एसी का फटना बताया जा रहा है. फ्लैट में रहने वाले रणवीर सिंह ने बताया कि सुबह तड़के सभी लोग घर में सोए हुए थे. इस दौरान कमरे में लगे एसी में ब्लास्ट हो गया और आग लग गई. ब्लास्ट की आवाज और आग से घर के लोग जाग गए और फ्लैट से नीचे उतर गए. उन्होंने इसकी जानकारी फायर ब्रिगेड को दी. आग लगने से कमरे में रखा सामान जल गया.

जिस फ्लैट में आग लगी वह दो मंजिला है. पहली मंजिल पर एसी में ब्लास्ट के बाद लगी आग से हड़कंप मच गया. आग की लपटे दूसरी मंजिल के फ्लैट तक पहुंचने लगीं. लोग दहशत के कारण अपने घरों से बाहर निकल आए. फायर ब्रिगेड की टीम ने सही समय पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया. चीफ फायर ऑफिसर के अनुसार, जिस फ्लैट में आग लगी उसमें रहने वाले सभी लोग बाहर निकल आए थे. सभी लोग सुरक्षित हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed