केरल में उड़ानें रद्द होने पर भड़क गए यात्री, विरोध प्रदर्शन कर जताई नाराजगी

0

तिरुवनंतपुरम। केरल में बिना कोई पूर्व सूचना के एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानें अंतिम समय में रद्द किए जाने पर यात्रियों का गुस्सा भड़क गया है। बुधवार को केरल के सभी हवाईअड्डों पर नाराज यात्रियों ने विरोध प्रदर्शन किया। यात्रियों ने दावा किया कि सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद, जब वे विमान में चढ़ने का इंतजार कर रहे थे तब उन्हें उड़ान रद्द होने के बारे में जानकारी दी गई। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने यात्रियों को पूरे पैसे वापस करने या किसी अन्य तारीख पर यात्रा करने को कहा है, लेकिन यात्री इससे खुश नहीं हैं। ज्यादातर यात्री खाड़ी देशों की यात्रा करने वाले थे।

कई यात्रियों ने अपने-अपने ने दावे किए। किसी ने कहा अगर वे आज अपने कार्यस्थल पर नहीं पहुंचे तो उनकी नौकरी जा सकती है, जबकि कुछ अन्य का कार्य वीजा समाप्त होने वाला है। एक महिला को अपने जुड़वां बच्चों और पति के साथ कन्नूर से शारजाह जाना था। उड़ान रद्द होने पर उन्होंने कहा कि उन्हें नौ मई को काम पर पहुंचना है, लेकिन एयर इंडिया एक्सप्रेस 10 मई को कोच्चि से उड़ान की पेशकश कर रही है। उन्होंने कहा, मेरे 10 मई को यात्रा करने का क्या मतलब होगा? अगर मैं नौ मई से पहले वहां नहीं पहुंची, तो मेरे बॉस कहेंगे कि मैं न आऊं और इस तरह मैं अपनी नौकरी खो दूंगी।

इसी तरह की चिंताएं कई अन्य लोगों ने जताईं, जिन्हें बुधवार या गुरुवार को खाड़ी देशों में अपने कार्यस्थल पर ड्यूटी के लिए फिर से पहुंचना है। ऐसा न करने पर उन्हें अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है। महिला ने यह भी कहा कि वह मंगलवार रात से हवाई अड्डे पर इंतजार कर रही थी, जब उसकी उड़ान शारजाह के लिए रवाना होने वाली थी। उसने शिकायत की कि एयरलाइन द्वारा उन्हें रहने की या कोई अन्य सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई गईं।

एक अन्य महिला ने मस्कट में अस्पताल में भर्ती अपने पति से मिलने के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस में टिकट बुक किया था। उड़ान रद्द होने से व्यथित इस महिला ने कहा कि उसे उड़ान रद्द होने के बारे में तब बताया गया जब वह सुबह कन्नूर हवाई अड्डे पर पहुंची। अमृता ने कहा, मुझे सुबह करीब आठ बजे मस्कट के लिए उड़ान भरनी थी, लेकिन उड़ान रद्द हो गई। मेरा मस्कट पहुंचना बहुत जरूरी है क्योंकि मेरे पति अस्पताल में भर्ती हैं। एयरलाइन कर्मचारियों के साथ बहुत बहस करने के बाद मुझे कल के लिए टिकट मिल गया है। यात्रियों को बताया जा रहा है कि 17 मई तक कोई टिकट नहीं है और 14 दिनों के बाद रिफंड दिया जाएगा।

एक व्यक्ति को मंगलवार रात कन्नूर से शारजाह की तत्काल यात्रा करनी थी। उसने टिकट रद्द करने का इंतजार नहीं किया और इसके बजाय तुरंत इंडिगो की उड़ान से जाने के लिए 37,000 रुपये में टिकट खरीद लिया। उन्होंने कहा, ‘टिकट काउंटर पर झगड़ा हो रहा था। इसलिए, मैंने तुरंत इंडिगो की उड़ान से जाने के लिए 37,000 रुपये का टिकट खरीदा। राज्य के कोच्चि, कोझिकोड और तिरुवनंतपुरम हवाईअड्डों पर भी यात्रियों की नाराजगी देखी गई। कुछ यात्री तो छोटे बच्चों के साथ यात्रा कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *