मप्र में भाजपा क्‍लीन स्‍वीप कर रही है तो इंदौर में नोटा बना रहा नया रिकॉर्ड

0

भोपाल. मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनावों की मतगणना के शुरुआती रुझानों में बीजेपी क्लीन स्वीप करती नजर आ रही है तो इंदौर लोकसभा सीट पर नोटा सारे रिकॉर्ड तोड़ते दिख रहा है. नोटा को 127277 वोट मिल चुके है. नोटा को वोट मिलने का सिलसिला बढ़ता जा रहा है. इंदौर इस मामले में इस बार रिकॉर्ड बना सकता है. बता दे, कांग्रेस के उम्मीदवार रहे अक्षय कांति बम की बगावत के बाद पार्टी की ओर से कोई प्रत्याशी नहीं खड़ा हो सका. इसके बाद कांग्रेस लगातार इंदौर की जनता से अपील करती रही कि नोटा को वोट दें. अभी तक के रुझानों में जाहिर है कि इंदौर की जनता ने कांग्रेस की बात सुनी है.

इंदौर से बीजेपी प्रत्याशी शंकर लालवानी 7 लाख से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं. 741586 वोट मिल चुके थे. वहीं बसपा प्रत्याशी संजय सोलंकी को 32312 वोट मिले. बता दें कि इंदौर में टिकट मिलने के बाद अक्षय कांति बम ने अपना नामांकन वापस ले लिया था और बीजेपी का दामन थाम लिया था. जिससे इंदौर सीट पर कांग्रेस चुनाव से बाहर हो गई थी. जिसके बाद कांग्रेस की तरफ से नोटा को वोट करने की अपील की गई थी. इस दौरान इंदौर से 8 बार की सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री लोकसभा अध्यक्ष रहीं सुमित्रा महाजन की नाराजगी भी दिखाई दी थी.

नाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में कमल आगे

कांग्रेस का गढ़ मानी जाने वाली छिंदवाड़ा सीट पर भी कांग्रेस पीछे चल रही है. कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ बीजेपी के विवेक बंटी साहू से पीछे चल रहे हैं. छिंदवाड़ा में नकुलनाथ के पीछे होने पर पूर्व सीएम कमलनाथ की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा कि यह तो लोगों का फैसला है. अभी तो मतगणना की शुरुआत है.

भाजपा के सभी उम्‍मीदवार आगे ही आगे बढ़ रहे

भोपाल से आलोक शर्मा, इंदौर से शंकर लालवानी, ग्वालियर से भारत सिंह कुशवाह, जबलपुर से आशीष दुबे, छिंदवाड़ा से बंटी साहू, राजगढ़ से रोडमल नागर, गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया, विदिशा से शिवराज सिंह चौहान, खजुराहो से वीडी शर्मा, उज्जैन से अनिल फिरोजिया, मंडला से फग्गन सिंह कुलस्ते, टीकमगढ़ से डॉ. वीरेन्द्र कुमार, होशंगाबाद से चौधरी दर्शन सिंह, मंदसौर से सुधीर गुप्ता, रतलाम से अनिता नागर सिंह चौहान, सीधी से डॉ. राजेश मिश्रा, शहडोल से हिमाद्री सिंह, खंडवा से ज्ञानेश्वर पाटिल, बालाघाट से डॉ. भारती पारधी, दमोह से राहुल लोधी, सतना से गणेश सिंह, बैतूल से दुर्गादास उइके, मुरैना से शिवमंगल सिंह तोमर, भिंड से संध्या राय, सागर से लता वानखेड़, रीवा से जर्नादन मिश्रा, धार से सावित्री ठाकुर, खरगोन से गजेंद्र सिंह और देवास से महेंद्र सिंह सोलंकी आगे चल रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed